3/02/2009

कांग्रेस ने अंबेडकर को न जीतने दिया था

कांग्रेस ने अंबेडकर को न जीतने दिया था

अजा वर्ग से कांग्रेस ने रखी हमेशा खुन्नस : आडवाणीग्वालियर। अनुसूचित जाति वर्ग के साथ कांग्रेस पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा है कि यह इस वर्ग के साथ खुन्नस का ही नतीजा था जो उसने संविधान सभा के सदस्य डॉ. भीमराव अंबेडकर को चुनाव जीतने नहीं दिया था। आडवाणी ने रविवार को यहां पार्टी द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय अनुसूचित जाति महा सम्मेलन में कहा कि आजादी के बाद बनी पहली सरकार में पं. जवाहरलाल नेहरू केवल कांग्रेसियों को ही रखना चाहते थे लेकिन गांधी जी के कहने पर उन्होंने अंबेडकर को संविधान सभा में शामिल तो कर लिया लेकिन जब चुनाव हुए तो कांग्रेस ने ऐसी तिकड़म भिड़ाई कि वह जीत नहीं पाए।

अधिकांश समय कांग्रेस का शासन

आडवाणी ने कहा कि आजादी के बाद अधिकांश समय कांग्रेस का ही शासन रहा लेकिन अनुसूचित जातियों जनजातियों एवं किसानों के हित में कोई ठोस प्रयास नहीं किए गए। यदि आसन्न लोकसभा चुनाव के बाद भाजपानीत राजग सरकार बनती है तो इनकी शिक्षा और स्वरोजगार के जरिए इन सभी वर्गों के सशक्तिकरण का काम किया जाएगा। इनके लिए ऐसी व्यवस्था होगी ताकि विपत्ति के क्षणों में ए हताश नहीं हों और उन्हें खुदकुशी जैसी त्रासद स्थिति का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि आरक्षण से किसी वर्ग का भला नहीं होने वाला बल्कि इन कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए देश में तीन सूत्रों सुशिक्षा, सुरोजगार एवं सशक्तिकरण पर काम करने की जरूरत है। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा लागू लाड़ली लक्ष्मी योजना की भी दिल खोलकर तारीफ करते हुए कहा कि इससे बालिकाओं को परिवार पर बोझ के बजाए अब वरदान समझा जाने लगा है।

आडवाणी को पीएम बनाने का आह्वान

महा सम्मेलन में उमा भारती की भारतीय जनशक्ति पार्टी के गुना से विधायक राजेंद्र सलूजा पूर्व आईएएस अफसर होशियार सिंह पूर्व जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक चंदेल, कांग्रेस सचिव अशोक वाल्मीकि, कृष्ण प्रिय लतरे सहित अनेक लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने गत नवम्बर के विधानसभा चुनाव की तरह ही आने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी को जिताकर आडवाणी को प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान किया। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि आने वाले पांच साल में इस प्रदेश के हर खेत को पानी हर घर को बिजली एवं हर हाथ को काम मिलेगा।
Amarujala Monday, 02 March 2009

No comments: