2/17/2009

Congress and left hold the BJP's hand.

कांग्रेस व लेफ्ट ने थामा भाजपा का हाथ

Feb 16, 02:14 pm
गंगटोक। वैचारिक मतभेदों को दरकिनार करते हुए कांग्रेस, भाजपा और माकपा ने इस वर्ष होने जा रहे विधानसभा चुनाव में सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग के सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट से एकजुट होकर टक्कर लेने के लिए हाथ मिला लिए हैं।
राष्ट्रीय स्तर के तीन दलों तथा दो क्षेत्रीय पार्टियों सिक्किम हिमाली राज्य परिषद पार्टी [एसएचआरपीपी] तथा सिक्किम गोरखा प्रजातांत्रिक पार्टी [एसजीपीपी] को यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट [यूडीएफ] का नाम दिया गया है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तथा पूर्व मंत्री और फ्रंट के मुख्य समन्वयक के एन उप्रेती ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में सभी 32 सीटों पर एसडीएफ और यूडीएफ के बीच सीधा मुकाबला होगा।
उप्रेती ने बताया कि यूडीएफ के गठन का फैसला पूर्व मुख्यमंत्री तथा सिक्किम प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष नर बहादुर भंडारी, भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष हरे राम प्रधान, एसएचआरपीपी अध्यक्ष एडी सुब्बा, एसजीपीपी नेता एनबी खटिवाड़ा तथा माकपा प्रदेश समिति के सदस्य अंजन उपाध्याय समेत विपक्षी नेताओं की बैठक में किया गया।
मतदाताओं से यूडीएफ को जिताने की अपील करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि एसडीएफ के पिछले 15 साल के शासन में सरकार ने जनता के मौलिक अधिकारों को समाप्त कर दिया है। जनता से परिवर्तन का आह्वान करते हुए उप्रेती ने अन्य विपक्षी दलों से भी यूडीएफ में शामिल होने की अपील की ताकि सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ मतों के विभाजन को रोका जा सके।

No comments: